Home / संस्कार / होलिका दहन की भस्म के ये 4 उपाय कर देंगे आपकी मनचाही मुरादें पूरी!

होलिका दहन की भस्म के ये 4 उपाय कर देंगे आपकी मनचाही मुरादें पूरी!

इस बार होलिका दहन 9 मार्च यानी आज होने वाला है। जबकि रंग की होली 10 मार्च मंगलवार को खेली जाएगी। इस बार होली पर सदियों बाद रवि योग बनता दिख रहा है। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक यदि होली के दिन यह महायोग बने तो ये बताए गए कुछ उपाय जरूर कर लेने चाहिए। क्योंकि इन उपायों को करने से इंसान की लगभग सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है और व्यक्ति अपने सपनों को रातों रात भी पूरा कर पाने में सफल हो जाता है। होलिका दहन हो जाने के बाद उसमें थोड़ी सी भस्म के ये 4 उपाय कर लेने से मनचाही मुरादें पूरी हो जाती है…

1. होली दहन के अगले दिन होली की राख को घर पर लाकर रख लें अब इसमें थोड़ी सी राई और खड़ा नमक मिक्स करके इसे किसी बर्तन में रखें। अब इस बर्तन को घर के किसी पवित्र व सुरक्षित जगह पर रखें। इस उपाय को कर लेने से आपको बुरे समय से मुक्ति मिल जाएगी और व्यक्ति कुछ ही दिनों में धनवान बन सकता है।

2. आपके घर या आप पर किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा हावी है तो ऐसे में आप होलिका दहन वाली राख को ताबीज में बांधकर पहनने लें,इससे आपके ऊपर बुरी आत्माओं का साया नहीं होगा साथ ही किसी भी टोने-टोटके का असर भी नहीं होगा।

3. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष है तो होली की राख को पानी में मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इसे उपाय को कर लेने से आपका ग्रह दोष दूर हो जाएगा।

4. होली की रात हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। इसके बाद आपको लगातार 40 दिनों तक रोज एक बार हनुमान चालीसा का पाठ भी करना है। इस उपाय को कर लेने से बजरंगबली भक्त को सभी दुखों से छुटकारा दिलाएंगे।

Check Also

“विश्व स्तर पर अयोध्या की प्रतिष्ठा, त्रेता की झलक”: डॉ दिलीप अग्निहोत्री

अयोध्या धाम में त्रेता की झलक डॉ दिलीप अग्निहोत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने ...