Home / स्पॉट लाइट / होली का रंग हुआ फीका, भाई से किया झगड़ा और फूंक दिया अपना ही घर

होली का रंग हुआ फीका, भाई से किया झगड़ा और फूंक दिया अपना ही घर

बाराबंकी (Uttar Pradesh ). प्यार और भाईचारे के त्यौहार होली पर दो भाइयों के झगड़े ने पूरे मोहल्ले का होली का रंग फीका कर दिया। दरअसल दो भाइयों से शराब के नशे में आपस में विवाद किया फिर एक भाई ने नशे में अपने ही घर में आग लगा दी। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती तब तक आग ने आसपास के चार और घरों को जला कर राख कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों भाइयों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामला बाराबंकी के मैलारायगंज गांव का है। यहाँ दो भाइयों के झगड़े ने कई परिवारों की होली बदरंग कर दी। दरअसल यहां के रहने वाले दो सगे भाई होली के दिन शराब के नशे में आपस में भिड़ गए। दोनों में कहासुनी धीरे धीरे मारपीट में तब्दील हो गई। इसी बीच एक भाई ने अपने झोपड़े में आगे लगा दी। दुसरे भाई का झोपड़ा भी बगल में ही था। जिससे दोनों झोपड़ों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

पुलिस ने दोनों भाइयों को किया गिरफ्तार 
बाराबंकी के SP डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि मैलारायगंज गांव में दो सगे भाइयों में शराब के नशे में झगड़ा हुआ था। उसी झगड़े के बाद एक भाई ने नशे में अपनी ही झोपड़ी में आग लगा दी। जिससे दूसरे भाई समेत आसपास की चार-पांच झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। जानकारी पर मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया। एसपी के मुताबिक आग में कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन अनाज जलने की खबर है। दोनों भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर शान्तिभंग में जेल भेज दिया है।

Check Also

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घरों के निर्माण कराएगी सरकार

सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 3 करोड़ ग्रामीण और शहरी घरों के निर्माण ...