Home / संस्कार / 14 मार्च से 22 मार्च तक पलटने वाली है इन राशियों की किस्मत, मिलेंगे शुभ समाचार

14 मार्च से 22 मार्च तक पलटने वाली है इन राशियों की किस्मत, मिलेंगे शुभ समाचार

मेष, वृषभ, तुला, धनु : –

मन में एक अजीब सी बेचैनी बनी रहेगी। अपने रोजमर्रा के कार्यो को पूरा करने के लिए आप कोई झूठ का सहारा ले सकते हैं। आप जो भी कठोर कदम उठाएंगे उसका असर लंबे समय तक आपके जीवन पर देखा जा सकता है। आप सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रिय रह सकते हैं। जो भी कार्य आप सामूहिक रुप से करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। परिवार के कुछ सदस्य आपकी बात मानने से इनकार कर सकते हैं। अपनी बातों और विचारों को आप दूसरों के आगे रखने को बहुत अधिक उत्सुक हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की बात आपको बुरी लग सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। कोई नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है। आप अपने दिल से इस बात को निकाल दें कि हर काम आपको ही करने हैं। कुछ काम दूसरों के लिए भी छोड़ दें। कहीं घूमने फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। नया वाहन खरीद सकते हैं। अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। ऑफिस में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आपका कोई खास ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसकी वजह से आप दिनभर परेशान रह सकते हैं। घर के कामों को पूरा करने के बाद इन राशि की गृहणियां फुर्सत में टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकती हैं। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियाँ, लज़ीज़ खाना और पेय – यह दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है।

मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : –

आपके हर काम में आपके आत्मविश्वास को साफ महसूस किया जा सकता है। आपके जीवन का एक नया दौर शुरू हो सकता है। पुरानी चली आ रही परेशानियां बिल्कुल खत्म तो नहीं होंगी परंतु काफी हद तक कम हो सकती हैं। आपका मन काफी उदार रहेगा। लेकिन पैसों के मामले में अधिक उदारता दिखाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। यदि आप पिछले कुछ समय से पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो उसमें एक नई शुरुआत हो सकती है। यदि आप कोई कर्ज लेने का सोच रहे हैं तो उसमें आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। आपका व्यापार सफलता की नई ऊंचाइयों को छू सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आप बहुत अधिक सफल रहेंगे। कुछ नए और पुराने मित्रों से आपकी मुलाकात हो सकती है। आपका झुकाव आध्यात्म की ओर हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। व्यापार और नौकरी में प्रगति के योग भी बन रहे हैं। जीवन साथी का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा। आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। आप प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएँ काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी। घर में किसी पार्टी की वजह से आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे।

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : –

आप जो भी काम शुरु करेंगे उसके साथ एक सकारात्मक ऊर्जा जुड़ी हुई रहेगी। आप किसी काम के प्रति खुद में भी एक नई ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि दिन बहुत तेजी से बीत रहा है। आप अनुशासन और अपने खुद के सम्मान को लेकर बहुत अधिक सचेत रहेंगे। आप अपनी किसी बात पर जरूरत से अधिक जोर ना दें। अन्यथा आप दूसरों के लिए बहुत अधिक आक्रमक हो सकते हैं। व्यापार से संबंधित मामलों में आपको बहुत अधिक सावधान और चौकन्ना रहना होगा। अपनी कीमती वस्तुओं और पैसों को अधिक संभाल कर रखें। गुम होने के योग बने हुए हैं। आप अपने किसी खास और करीबी से कोई धोखा खा सकते हैं। आपके लिए प्रेम के लिहाज से दिन बहुत अच्छा साबित हो सकता है। आपको अपने कुछ मित्रों का व्यवहार अजीबोगरीब लग सकता है। फिर भी आप शांतिपूर्ण तरीके से उनकी इन हरकतों को सहन कर लेंगे। तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। दिन में आप बहुत व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम के वक्त अपने मनपसंद कामों को करने के लिए भी आपके पास पर्याप्त समय होगा। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा।

Check Also

Srila Gurudev met Honourable Sri Sujit Ghosh Deputy High Commissioner

Gaudiya Mission Shri Chaitanya Mahaprabhu propagation Efforts in London UK. Srila Bhakti Sundar Sanyasi Goswami ...