Home / संस्कार / 14 मार्च 2020 : शनिवार के दिन क्या लिखा है आपके हाथों की रेखाओं में

14 मार्च 2020 : शनिवार के दिन क्या लिखा है आपके हाथों की रेखाओं में

मेष, वृषभ, तुला, धनु : –

आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। किसी दूर स्थान पर रहने वाले अनुभवी और विद्वान व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों की वजह से आपको उम्मीद की कोई नई किरण नजर आएगी। आप अपना खाली समय अपने मित्रों में बिता सकते हैं। कुछ नए लोगों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है। आप कुछ अनजानी जगहों पर अनजाने लोगों से मिल सकते हैं। आपको कोई नया अनुभव हो सकता है। आपको महसूस हो सकता है कि आप के दृष्टिकोण में लगातार परिवर्तन हो रहा है। धन हानि होने की भी लगातार योग बने हुए हैं। आपको अपने स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य की स्थिति कुछ नरम हो सकती है। आपके प्रयास ही आपको कठिन से कठिन कामों में भी सफलता दिलाएगें। ऑफिस और कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आप से प्रभावित नजर आएंगे। वह किसी समस्या के बारे में आपकी राय जान सकते हैं। आपमें चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।

मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : –

धन लाभ होने के पूरे संकेत मिल रहे हैं। ऑफिस और कार्य क्षेत्र में वेतन में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। अन्य किसी तरीके से भी धन लाभ हो सकता है। यदि पैसों से संबंधित कोई मदद की आप उम्मीद लगाए बैठे हैं तो वह आपको मिल सकती है। किसी ऐसे रिश्ते की शुरुआत हो सकती है जिससे आपकी जिंदगी में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। यदि आप अपनी जीवनशैली में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो उसके लिए समय उत्तम है। आपके नजदीकी संबंधों में भी सुधार होने की और गुंजाइश है। ऑफिस और कार्य क्षेत्र में कुछ अधिक काम होने के कारण कुछ जरूरी चीजों से आपका ध्यान हट सकता है। इससे आप में झुनझुनाहट की स्थिति पैदा हो सकती है या आप किसी से बेवजह उलझ सकते हैं। इस स्थिति से बचने का प्रयास करें। ऑफिस में चल रही किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधियों पर अपनी पकड़ बनाए रखें और इन पर अपनी पैनी नजर रखें। आप किसी अनजान व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। किसी नए काम को शुरू करने की योजना आप बना सकते हैं। सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। यह बात भली भांति समझ लें कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा इसलिए अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें। छात्रोंं के दिमाग में प्यार का बुखार छा सकता है और इस वजह से उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आपके पास।

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : –

कुछ लोग आपको बिन मांगे कोई सलाह देने की या मदद देने की पेशकश कर सकते हैं। परंतु इनमें से किसी की भी जरूरत आपको नहीं होगी। आप अपने हर काम को अपने दम पर ही पूरा कर लेंगे। जिस काम पर आप पिछले कुछ समय से मेहनत कर रहे हैं आप उस काम को स्वयं अपने बल पर पूरा कर सकते हैं। ऑफिस में कुछ समस्याएं आपके सामने आ सकती हैं। ऑफिस में जो भी काम आप को पूरा करने के लिए दिया है उसके बारे में संबंधित लोगों से साफ साफ बात करें और कार्य की प्रगति पर लगातार अपनी नजर बनाए रखें। कोई बड़ा विवाद आपके साथ जुड़ सकता है। इसलिए सावधानी जरूरी है। ऑफिस में किसी कार्य के प्रति मामला बहुत गंभीर रहेगा परंतु आप उस काम को खुश मन से करेंगे तो वह काम आसानी से पूरा हो जाएगा। आपको मित्रों और जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। लोग आपके खास आकर्षण का केंद्र रहेंगे। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे। एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं। इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।

Check Also

“विश्व स्तर पर अयोध्या की प्रतिष्ठा, त्रेता की झलक”: डॉ दिलीप अग्निहोत्री

अयोध्या धाम में त्रेता की झलक डॉ दिलीप अग्निहोत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने ...