Home / संस्कार / 18 मार्च बुधवार की सुबह होते ही अचानक होगा बड़ा चमत्कार, बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

18 मार्च बुधवार की सुबह होते ही अचानक होगा बड़ा चमत्कार, बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

मेष, वृषभ, तुला : –

कोई बड़े फायदे का सौदा आपके सामने आ सकता है। किसी भी प्रकार की जरूरत होने पर आपको आसानी से मदद मिल जाएगी। काम में पूरा मन लगेगा। आपको सहयोग और समझौते का मन बना कर रखना होगा। आपको अपनी सोच में बदलाव करने की इच्छा महसूस हो सकती है। जो आपके लिए अच्छा भी है। आपको दूसरों की बातों पर भी गौर करना होगा। विनम्र बने रहना आपके लिए फायदे का सौदा होगा। इससे जल्द ही आपको सफलता मिलेगी। आप मन से तो कार्य के प्रति समर्पित रहेंगे परंतु परिस्थितियों के कारण कोई परेशानी आ सकती है। किसी पुराने विवाद का हल निकल सकता है। अगर आप किसी साक्षात्कार में भाग ले रहे हैं तो नपे-तुले जवाब देना आपके लिए सही रहेगा। आपका पूरा ध्यान अपने परिवार और पैसे की ओर होगा। किसी भी संवेदनशील मुद्दे पर अपने परिवार में बुजुर्गों के साथ कोई बहस ना करें। अगर किसी व्यक्ति की आप से कोई नाराजगी चल रही है तो वह बात फिर से उठ सकती है। परंतु आप इसे अपने प्रयासों द्वारा शांति और धैर्य से निपटा सकते हैं। आपके परिवार को आपसे बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं, जिसके चलते आप खीज महसूस कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। बैंकिग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। पदोन्नति की काफ़ी संभावना है। आप अपनी ख़ुशी दुगनी करने के लिए सहकर्मियों से बांट सकते हैं। अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं। आप ऐसा कुछ कर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।

धनु, मकर, मीन : –

व्यापार प्यार और परिवार के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें आपको पता चल सकती है। ऐसी बातों का महत्व आपके लिए बहुत अधिक होगा। इससे आपकी सफलता के स्तर में बढ़ावा हो सकता है। सामूहिक सहयोग से आपको सफलता मिल सकती है। स्वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन देखा जा सकता है। आपके व्यवहार के कारण आपके कुछ क़रीबी आपसे नाराज हो सकते हैं। शाम के समय मित्रों के साथ समय बिता सकते हैं। अचानक किसी यात्रा के योग भी बन रहे हैं। किसी भी काम के प्रति आपकी मानसिक एकाग्रता में कमी देखी जा सकती है। अपने कागजी कार्यों को विशेष सावधानी के साथ करें। पैसों की स्थिति पर विचार करना आपके लिए बहुत जरूरी होगा। आपके सामने अधिक खर्च की स्थिति भी बन सकती है। आपके अधिकतर काम आसानी से हो जाएंगे। दूसरों की मदद के कई अवसर आपको मिलेंगे। जो भी व्यक्ति आपसे मदद मांग रहा है उसकी बातों को गंभीरता से सुनें। सोचे हुए कामों को पूरा करने के लिए कुछ अधिक दौड़ भाग करनी पड़ सकती है। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : –

बिना किसी योजना के आप कोई ऐसा काम आरंभ कर सकते हैं जो आपको भविष्य में बहुत अधिक फायदा देगा। कई मामलों में भाग्य आपके साथ बना रहेगा। आप निश्चित होकर अपने कार्यों की ओर ध्यान दें। अपने सकारात्मक दृष्टिकोण से आप कठिन से कठिन समस्याओं का हल निकाल सकते हैं या उनसे छुटकारा पा सकते हैं। आपको हर परिस्थिति पर स्वयं विचार करना होगा और अपने विकास के लिए दिशा तय करनी होगी। दूसरों की मदद करने में आपकी विशेष रुचि होगी। कोई व्यक्ति मदद की पेशकश लेकर आपके पास आ सकता है लेकिन आप इस बात पर ध्यान दें कि मदद केवल उसकी करें जिससे उसकी वास्तविक जरूरत हो। कुछ पैसों का दान किसी धार्मिक कार्य के लिए करें तो यह आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा। परिवार, ऑफिस और व्यापार हर जगह आपके लिए स्थितियां सामान्य रहेंगी। आप अपने परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। बाहर का और खुला खाना खाते वक़्त ख़ास तौर पर बचाव पर ध्यान देने की ज़रूरत है। हालाँकि बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें – क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

Check Also

“विश्व स्तर पर अयोध्या की प्रतिष्ठा, त्रेता की झलक”: डॉ दिलीप अग्निहोत्री

अयोध्या धाम में त्रेता की झलक डॉ दिलीप अग्निहोत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने ...