Home / संस्कार / 19 मार्च 2020 : गुरुवार के दिन क्या लिखा है आपके हाथों की रेखाओं में

19 मार्च 2020 : गुरुवार के दिन क्या लिखा है आपके हाथों की रेखाओं में

मेष, वृषभ, तुला, धनु : –

आपका निजी और पारिवारिक जीवन आपको कई खट्टे मीठे अनुभव करा सकता है। समाज और कार्य क्षेत्र में आपकी अपनी अपनी प्रतिष्ठा को लेकर आप सावधान रहें। अपने यदि पिछले कुछ समय में आपने अपनी दिनचर्या में कोई नया परिवर्तन किया है या आपको कोई नई आदत लगी है तो वह समाज में चर्चा का विषय रहेगी। लोग कई तरीकों से उसके बारे में आपसे पूछ सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना आपके लिए बहुत जरूरी होगा। जाने अनजाने आप के मुख से कोई ऐसी राज उजागर हो सकता है जो नहीं होना चाहिए। किसी के लिए मुख से कोई ऐसे शब्द निकल सकते हैं जो नहीं निकलना चाहिए। इसके कारण आपका कोई बड़ा विवाद भी हो सकता है। आप दूसरे लोगों की मदद कर सकते हैं। आपको महसूस हो सकता है कि आप के हितों और इच्छाओं का दूसरे लोगों के साथ टकराव हो रहा है। दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है। आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। इससे आपको परेशानी होगी। जीवनसाथी से निकटता आपको ख़ुशी देगी। जिन्दगी का स्वाद तो स्वादिष्ट भोजन को करने में ही है। यह बात आपके जुबान पर आ सकती है क्योंकि आप के घर में स्वादिष्ट भोजन बन सकता है।

मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : –

आपका अधिकतम समय रोजमर्रा के कामों को पूरा करने में व्यतीत हो सकता है। नए निवेश के अच्छे अवसर आपको मिल सकते हैं। आपका अपने जीवन साथी के साथ कोई छोटा मोटा विवाद हो सकता है। इसलिए कोई भी बातचीत से पहले अपने शब्दों की ओर अवश्य ध्यान दें। किसी भी क्षेत्र में निवेश करने से पहले उसकी बारीकियों को जांच लें। अन्यथा कोई बड़ा नुकसान आपको हो सकता है। आपके और आपके पार्टनर के बीच में विचारों को लेकर मतभेद हो सकता है। आपका यह समय तेजी से विकास करने का है, इसलिए विवादों को पीछे छोड़े और आगे बढ़ने का प्रयास करें। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का माहौल बनेगा। आपको कुछ चीजें बदली हुई नजर आएंगी। एक के बाद एक समस्याओं का समाधान आप ढूंढ सकते हैं। आपके जरूरी काम पूरे होने के योग भी बन रहे हैं। सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें। अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। इन राशि वालों को खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। अपने घर से बाहर निकलते समय अपने जरुरी सामान को एक बार जरुर देख लें।

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : –

अचानक धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। आपका स्वभाव थोड़ा अधिक संवेदनशील हो सकता है। प्रेमी, मित्रों और संबंधियों के साथ आपके संबंधों में कुछ दरार आ सकती है। अगर कोई मामला पहले से चल रहा है तो वह मामला फिर से तूल पकड़ सकता है। जीवनसाथी से आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। यदि आपने अपनी बात को मनवाने के लिए जोर दिया तो टकराव की स्थिति बन सकती है। आप अपनी नियमित दिनचर्या से हटकर कुछ अलग कर सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी रुचि अपने मित्रों से संपर्क करने में और उनसे उनके साथ समय बिताने में रहेगी। इसकी वजह से अपने कामों में भी आपको देरी हो सकती है। आपके सोचे हुए काम तो पूरे हो सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको मेहनत अधिक करनी होगी। मित्रों और भाइयों की मदद से आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप अपने कई जरूरी कामों में बदलाव कर सकते हैं। दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा। प्यार के मामले में आप ग़लत समझे जा सकते हैं। जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा। अपने सामर्थ्य से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

Check Also

Srila Gurudev met Honourable Sri Sujit Ghosh Deputy High Commissioner

Gaudiya Mission Shri Chaitanya Mahaprabhu propagation Efforts in London UK. Srila Bhakti Sundar Sanyasi Goswami ...