Home / संस्कार / 4 अप्रैल 2020 : शनिवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य

4 अप्रैल 2020 : शनिवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष, वृषभ, मिथुन

आलस्य एवं कम ऊर्जा-स्तर आपकी बॉडी के लिए ज़हर कार्य करेंगे। किसी सृजनात्मक कार्य में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। इसके साथ ही बीमारी से जूझने को ख़ुद को उत्साहित करते रहें। वक्त और दौलत की कद्र आप लोगों को करनी चाहिए नहीं तो आने वाला समय परेशानियों भरा रह सकता है। इस दिन बगैर कुछ ख़ास किए आप आसानी से व्यक्तियों का गौर अपनी ओर लुभाने में क़ामयाब रहेंगे। स्वयं के प्रिय की नाराज़गी के पश्चात भी अपना प्रेम ज़ाहिर करते रहें। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आपके ज़ेहन में आएँ। आपका संंगी आपसे केवल कुछ वक्त चाहता है मगर आप उनको वक्त नहीं दे पाते जिससे वो खिन्न हो जाते हैं। उनकी यह खिन्नता स्पष्टता के साथ सामने आ सकती है। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आप लोगों को नागवार गुज़रेगा।

कर्क, सिंह, कन्या

अपने मनमौजी एवं ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे अथवा पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ पर का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। स्वयं के गुस्से पर काबू रखें एवं ऑफिस में समस्त के साथ ढ़ग से व्यवहार करें यदि आप ऐसा कुछ नहीं करते तो आपकी नौकरी जा सकती है एवं आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। वैवाहिक बंधन में बंधने को अच्छा वक्त है। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने की आसार है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। निर्णय लेते वक्त स्वयं के अहम को बीच में न आने दें, स्वयं के कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। आप स्वयं की छुपी ख़ासियत का प्रयोग कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आप लोगों को ख़ुश करने को आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

तुला, वृश्चिक, धनु

मौज-मस्ती की यात्राएं एवं सामाजिक मेलजोल आप लोगों को ख़ुश रखेंगे एवं सुकून देंगे। दिन काफी लाभदायक नहीं है- अत: अपनी पॉकेट पर नज़र रखें एवं ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल एवं गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके दाएं बाएं के व्यक्तियों को ख़ुश कर देगा। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल दिल तोड़ने का कार्य करेगा। कार्य को समर्पित पेशेवर व्यक्ति रुपये-पैसे एवं करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। जीवन के अनेक अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं। आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती हैं मगर इन बातों का समाधान अवश्य निकलेगा। जीवनसाथी की तरफ से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है।

मकर, कुम्भ, मीन

आपमें चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य बिल्कुल आपका साथ देगा। आकस्मिक मुनाफ़े अथवा सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। हम आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि घर के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे एवं उसे सराहेंगे। रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति अथवा आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। कुछ नवीन और सृजनात्मक करने को अच्छा दिन है। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप आपके दांपत्य जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

Check Also

‘Ramcharitmanas in ‘UNESCO’s Memory of the World Asia Register’

Ministry of Culture Ramcharitmanas, Panchatantra, and Sahṛdayāloka-Locana enter ‘UNESCO’s Memory of the World Asia-Pacific Regional ...