Home / Slider / 112 निरंकारी भक्तों ने किया रक्तदान प्रयागराज में

112 निरंकारी भक्तों ने किया रक्तदान प्रयागराज में

112 निरंकारी भक्तों ने किया रक्तदान

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता “नन्दी” ने भी उद्घाटन उपरांत किया रक्त दान*

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆

*प्रयागराज 3 दिसम्बर 2023:-*

संत निरंकारी मंडल द्वारा अंदावां स्थित सत्संग प्रांगण में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक चले इस शिविर में कुल 112 श्रद्धालु भक्तों ने रक्तदान किया ।

 रक्तदान शिविर का उद्घाटन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने फीता काटने के पश्चात दीप प्रज्वलित करके किया ।इसके बाद उन्होंने स्वयं रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की और रक्तदान किया ।

इस अवसर पर आयोजित सत्संग कार्यक्रम को *’क्षमा याचना दिवस’* के रूप में मनाया गया । मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने यहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित भी किया । 

उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है जो लोग रक्तदान करते हैं, वे मानवता के लिए, समाज के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं जिससे जरूरतमंद लोगों को रक्त की जरूरत पूरी होती है और उनके जीवन की रक्षा होती है इसके अलावा उन्होंने रक्तदान देने से होने वाले स्वास्थ्य संबंधी लाभ के बारे में भी लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल की रक्त कोष प्रभारी डा. रविरानी मिश्रा, डा. नाहिदा खातून सिद्दिकी (प्रमुख अधिक्षक, काल्विन अस्पताल) एवं उनकी टीम रक्त संग्रह हेतु उपस्थित रही ।

अंत में प्रयागराज जोनल इंचार्ज अशोक कुमार सचदेव जी ने आए हुए सभी अतिथियों , रक्तदाताओं, पूरी मेडिकल टीम एवं आयी हुई साधसंगत का स्वागत करते हुए सभी का आभार प्रकट किया।

Check Also

সিটি অফ জয় কলকাতায় আসন্ন বলিউড ফিল্ম ‘কুসুম কা বিয়াহ’ -এর প্রিমিয়ার অনুষ্ঠিত হল*

*সিটি অফ জয় কলকাতায় আসন্ন বলিউড ফিল্ম ‘কুসুম কা বিয়াহ’ -এর প্রিমিয়ার অনুষ্ঠিত হল* কলকাতা, ...