Monday , May 16 2022
Home / Slider / विद्व परिषद द्वारा राष्ट्र धर्म की चुनौतियाँ एवं मानसिक स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

विद्व परिषद द्वारा राष्ट्र धर्म की चुनौतियाँ एवं मानसिक स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

विद्व परिषद द्वारा राष्ट्र धर्म की चुनौतियाँ एवं मानसिक स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

कार्यक्रम की शुरुआत प्रभु परशुराम की प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवम दीप प्रज्वलन करके किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप उप मुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक जी ने कहा जब हम समाज के वंचित वर्ग की बात मन से सुनेंगे तब हमारा वसुधैव कुटुम्बकम का भाव पूरा होगा। ये चिकित्सा संस्थान बगैर भेदभाव के सबको वी आई पी मानकर उपचार देगा।इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ विपिन पूरी ने बताया कि हम पूरे प्रयासों से अस्पताल के संसाधनों का लाभ मरीजो को देंगे।

इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो राकेश मिश्रा जी संगोष्ठी के विषय राष्ट्र धर्म की चुनोतियाँ पर बोलते हुए बताया कि जब हम स्वयं जब तक ज्योतिवान नही होंगे तब तक चुनोतियाँ से घिरे रहेंगे। हमको धर्म बचाना है तभी हम राष्ट्र का निर्माण कर पाएंगे।


कार्यक्रम में की अध्यक्षता डॉ जगदीश कुमार पालीवाल ने की।उन्होंने कहा कि ऐसी वार्ताएं विद्यार्थियों को नए अनुभव सीखाती है।डॉ पालीवाल ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर सराहनीय कार्य करने को उपमुख्यमंत्री जी ने सम्मानित किया इस अवसर पर डॉ विनीत शर्मा, डॉ संदीप तिवारी, डॉ सुनीत मिश्रा, डॉ डी हिमांशु ,डॉ बाजपेयी इत्यादि उपस्थित थे।

Check Also

“आर्थिक स्वावलंबन के आयाम”: डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

आर्थिक स्वावलंबन के आयाम डॉ. दिलीप अग्निहोत्री केंद्र व उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकारें लोगों ...