Home / Slider / प्रोग्रेसिव स्कूल में बाल दिवस पर याद किए गए चाचा नेहरू

प्रोग्रेसिव स्कूल में बाल दिवस पर याद किए गए चाचा नेहरू

न्यू विजडम वे प्रोग्रेसिव स्कूल में मनाया गया बाल दिवस
बच्चों में पुरस्कार वितरित किए गए

ए अहमद सौदागर

लखनऊ

हर साल की तरह इस वर्ष भी चिनहट के फैजाबाद रोड स्थित विजडम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज एवं चक मलहौरी स्थित न्यू विजडम वे प्रोग्रेसिव स्कूल में बच्चों के प्रिय और देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती गुरुवार को बाल दिवस के रूप में मनाई।

बाल दिवस के अवसर पर आयोोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक एवं बाल मेला सहित अलग अलग तरीके की प्रतियोगिताओं में बच्चों ने पर चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर स्कूल में भव्य मेला लगाया गया। छात्र छात्राओं ने स्वच्छता अभियान व विज्ञान प्रदर्शनी के अलावा वस्तुओं से कलात्मक ज्ञान विज्ञान साज सज्जा के साथ दर्जनों मॉडल पेश किए।

वही बच्चों ने बाल दिवस के अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता की गई। बच्चों ने पंडित जवाहरलाल नेहरु की फोटो बनाई। शिक्षकों के दिशा निर्देशन में उन्होंने स्वादिष्ट व्यंजन का भी निर्माण किया।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रबंधक राकेश विश्वकर्मा ने पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर शुरुआत की। मौके पर शिक्षक तिलक यादव, केडी के अलावा कई शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।


इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक राकेश विश्वकर्मा ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत के महान सपूतों में थे। उन्होंने भारत के अखंड स्वरूप को स्थापित किया। बाल दिवस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद प्रबंधक राकेश विश्वकर्मा ने बच्चों को पुरस्कार देकर उनकी हौसला को बढ़ाया।

 

Check Also

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घरों के निर्माण कराएगी सरकार

सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 3 करोड़ ग्रामीण और शहरी घरों के निर्माण ...