Home / संसार / Coronavirus: कोरोना टेस्ट में दोबारा निगेटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रंप, US में 24 घंटे में हुई सबसे अधिक 1169 मौतें

Coronavirus: कोरोना टेस्ट में दोबारा निगेटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रंप, US में 24 घंटे में हुई सबसे अधिक 1169 मौतें

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फिर से कराया गया कोरोना टेस्ट, जिसमें वे दोबारा निगेटिव पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने इस बात की जानकारी दी है। पिछले महीने भी डोनाल्ड ट्रंप का टेस्ट कराया गया था। जिसमें भी वो निगेटिव पाए गए थे। ट्रंप ने खुद जानकारी देते हुए बताया था कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है। जहां फिर व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने बताया था कि उनका टेस्ट निगेटिव निकला है। बता दें कि ब्राजील के अधिकारियों से मिलने के बाद टेस्ट नहीं कराने को लेकर ट्रंप, अमेरिकी मीडिया के निशाने पर थे। ट्रंप जिन अधिकारियों से मिले थे, उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। इस कारण ट्रंप ने अपना टेस्ट कराया था और अब जहां नियमित दिनों के बाद उनका फिर से टेस्ट कराया गया, जिसमें वो दोबारा  निगेटिव आए हैं।

दरअसल, मार्च की शुरुआत में ट्रंप फ्लोरिडा के एक रिजॉर्ट में ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो और उनके प्रेस सेक्रेटरी फैबियो वाजेनगार्टन से मिले थे। ब्राजील लौटने के बाद वाजेनगार्टन का टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि बोलसोनारो का टेस्ट निगेटिव आया था। ट्रंप ने इसको लेकर तब व्हाइट हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मैंने यह नहीं कहा था कि मैं यह टेस्ट नहीं कराऊंगा, यह टेस्ट बहुत जल्द होगा।

ट्रंप ने तब बताया था कि मैंने ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया। हम दोनों दो घंटे तक एक-दूसरे के नजदीक बैठे। हालांकि उनका टेस्ट निगेटिव आया है। इस सप्ताह की शुरुआत में ह्वाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रीसम ने कहा था कि राष्ट्रपति को वायरस का टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ना तो वह ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और ना ही उनमें इस तरह के लक्षण हैं। प्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

अमेरिका में हालात भयावह

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। महामारी से एक ही दिन में एक हजार से उपर लोगों की हुई मौत। समाचार एजेंसी एएफपी ने जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के हवाले से बताया कि अमेरिका में एक दिन में 1159 लोगों की मृत्यु हो गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या पांच हजार के पार चली गई है। कोरोना संक्रमण के चलते हालात भयावह हो रहे हैं। लगभग 26,000 लोग एक दिन में इस वायरस की चपेट में आ गए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या दो लाख 15 हजार से अधिक हो गई है।

Check Also

Princess of Wales Kate Middleton appears in London

News on Princess of Wales Kate Middleton, wife of Prince William and daughter in law ...