Home / पोस्टमार्टम / COVID-19 की चपेट में 3 साल का बच्चा, भारत में अब 43 संक्रमित…कतर ने लगाया एंट्री पर बैन

COVID-19 की चपेट में 3 साल का बच्चा, भारत में अब 43 संक्रमित…कतर ने लगाया एंट्री पर बैन

नेशनल डेस्कः चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुअा जानलेवा कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से फैलता जा रहा है। केरल के तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। यह बच्चा अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था। वहीं ईरान से लौटे जम्मू-कश्मीर के एक शख्स में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। इसी के साथ ही भारत में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की संख्या 43 हो गई है।


PunjabKesari

कतर ने लगाया एंट्री पर बैन
कोरोना के असर को देखते हुए कतर ने अपने देश में कई देशों की फ्लाइट पर रोक लगा दी है, इन देशों में भारत भी शामिल है। सोमवार को कतर सरकार की ओर से बयान जारी किया गया कि कतर एयरवेज़ के जरिए जो भी व्यक्ति उन देशों से आ रहा है, जहां पर कोरोना वायरस का असर है उनकी यात्रा को सस्पेंड किया जाता है। पहले सिर्फ इटली पर बैन था लेकिन अब कुछ नए देशों के नाम जोड़े गए हैं-बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपींस, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया, थाईलैंड भी अब शामिल है। इन देशों के लिए जारी वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल, वर्क परमिट, टेंपरिरी विजिटर पर रोक लगा दी गई है।

PunjabKesari

7 मार्च को यह परिवार इटली से लौटा है, जिसमें 3 साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इटली से वापसी के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, जब टेस्ट पॉजिटिव हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बता दें कि केरल में पिछले दो दिनों में यह छठा केस है। इससे पहले रविवार को भी केरल में पांच नए मामले सामने आए थे।

PunjabKesari

केरल के पथानामथिट्टा जिले में तीन दिन तक छुट्टी का ऐलान किया गया है। इस दौरान जिले के सभी स्कूलों को बंद किया गया है, हालांकि 10वीं क्लास के एग्जाम होंगे। भारत में इस वायरस को लेकर अलर्ट बढ़ गया है और दुनिया से आ रहे लोगों की हर एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

PunjabKesari

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...