Home / पोस्टमार्टम / COVID-19: कोरोना वायरस के कहर से दुनियाभर में 6000 से अधिक लोगों की मौत, 1,62,467 संक्रमित

COVID-19: कोरोना वायरस के कहर से दुनियाभर में 6000 से अधिक लोगों की मौत, 1,62,467 संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है और अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया। विभिन्न आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर समाचार एजेंसी एएफपी द्वारा की गई गणना से यह सूचना प्राप्त हुई।

स्पेन में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत के बाद विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6,036 हो गई है। साथ ही अब तक कोरोना से 1,62,467 लोग संक्रमित हैं। स्पेन में पिछले 24 घंटे में जहां सौ से अधिक मौतें हुई हैं, वहीं दो हजार नए मामले सामने आए हैं।

चीन में अब तक सर्वाधिक 3,199 मौतें हो चुकी हैं और यह महामारी तेजी से यूरोप में फैल रही है, जहां इटली में 1,907 लोग काल के गाल में समा चुके हैं। इटली के बाद स्पेन यूरोप का कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है। स्पेन की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमितों की संख्या 7,753 तक पहुंच गई है जिनमें से 288 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में 2 की मौत
भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के अब तक 107 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। कोरोना से एक मौत जहां कर्नाटक के कलबुर्गी में दर्ज हुई, वहीं दूसरी मौत दिल्ली में हुई। महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा 32 मामले आ चुके हैं और केरल 22 मरीजों के साथ दूसरे नंबर पर है।

ईरान में 724 लोगों की मौत
वहीं दूसरी ओर, ईरान में कोरोना वायरस से एक ही दिन में 113 और लोगों की मौत हो गई। ईरान ने रविवार (15 मार्च) को इसकी घोषणा की। वायरस संक्रमण से प्रभावित इस देश में एक ही दिन में इतनी अधिक मौत होने का यह पहला मामला है। इन मौतों के बाद ईरान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने कहा, ”लोगों को सभी यात्राएं रद्द कर देनी चाहिए और घरों में रहना चाहिए ताकि हम आने वाले दिनों में हालात में सुधार देख सकते हैं।”

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...