Home / Slider / डॉ. भरत राज सिंह को “सुल्तानपुर रत्न पुरस्कार” से सम्मानित किया गया

डॉ. भरत राज सिंह को “सुल्तानपुर रत्न पुरस्कार” से सम्मानित किया गया

*स्कूलों और कॉलेजों के उत्कृष्ट छात्रों को सम्मान व सुल्तानपुर रत्न पुरस्कार*

सुल्तानपुर जनपद में एक प्रमुख मीडिया आउटलेट ने शिक्षा में उत्कृष्टता और सामाजिक योगदान का एक विशिष्ट समारोह के आयोजन करने की पहल की। यह समारोह इन युवा उपलब्धि हासिल करने वालों की कड़ी मेहनत और समर्पण हेतु सम्मान देने व् उत्कृष्टता जारी रखने के लिए प्रेरित का एक मंच के रूप में कार्य करता है ।

इस अवसर पर प्रभारी जिला मजिस्ट्रेट, श्री अंकुर कौशिक, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे और सुल्तानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे, जो एक शानदार समारोह के रूप में रहा|

इस आयोजन का उद्देश्य जिले भर के स्कूलों और कॉलेजों के उत्कृष्ट छात्रों को पहचान जिन्होंने अपनी संबंधित बोर्ड परीक्षाओं में उल्लेखनीय रैंक हासिल की थी, को सम्मानित करना था । इसके अतिरिक्त, समारोह का उद्देश्य एथलीटों और गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) के सराहनीय प्रयासों को प्रोत्साहित करना था जिन्होंने समुदाय के भीतर सामाजिक कल्याण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। कुल मिलाकर लगभग 450 बोर्ड रैंक वाले छात्र / छात्राओ को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जो जिले के भीतर प्रतिभा और शैक्षणिक कौशल की प्रचुरता का प्रमाण रहा ।

एक महत्वपूर्ण और यादगार क्षण तब सामने आया जब राईबीगो, कादीपुर, सुल्तानपुर के प्रतिष्ठित निवासी डॉ. भरत राज सिंह को प्रतिष्ठित सुल्तानपुर रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह सम्मान एयर-ओ-बाइक के वैज्ञानिक के रूप में डॉ. सिंह के विश्व स्तर पर प्रशंसित योगदान और ग्लोबल वार्मिंग में कई अन्य कार्यों के लिए उपयुक्त मान्यता थी।

Check Also

“Advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his family shall not be arrested”: HC

Prayagraj  “Till the next date of listing, petitioners advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his ...