Home / पोस्टमार्टम / LIVE: इधर सिंधिया ने दिया इस्तीफा, उधर कांग्रेस ने किया पार्टी से निष्कासित

LIVE: इधर सिंधिया ने दिया इस्तीफा, उधर कांग्रेस ने किया पार्टी से निष्कासित

MP Crisis Live Updates: मध्य प्रदेश की राजनीति में उठापटक जारी है। कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले सोमवार देर रात मंत्रिमंडल की बैठक में 20 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा सौंप दिया था।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा मंगलवार सुबह को दिल्ली से वापस भोपाल पहुंचे। भोपाल में मंगलवार को सत्ता पक्ष कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के विधायक दल की बैठक होने वाली है। भोपाल हवाई अड्डे पर बड़ी तादाद में उत्साही भाजपा कार्यकर्ताओं ने चौहान और मिश्रा का स्वागत किया। चौहान ने संवाददाताओं से बातचीत में होली के मौके पर प्रदेश के लोगों को रंगों के त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश सरकार पर संकट के सवाल पर कहा, ‘यह कांग्रेस पार्टी का आतंरिक झगड़ा है।’

पढ़ें Madhya Pradesh crisis Live Updates: 

 कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को भेजे पत्र में कहा: मेरा मानना है कि मैं कांग्रेस में रहकर अपने राज्य, देश की सेवा नहीं कर पा रहा हूं।

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कहा: यह मेरे लिए आगे बढ़ने का वक्त है।

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा पत्र भेजा।

–  पीएम मोदी और शाह से सिंधिया की मुलाकात के बीच भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की कमलनाथ के आवास पर बैठक जारी है। इस बैठक में दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी आदि शामिल हुए हैं।

– मध्य प्रदेश सरकार बचाने के लिए असंतुष्ट ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने के प्रयास जारी: कांग्रेस सूत्रों ने बताया।

– मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: माहौल बदलने लगा है…? Sneh Madhur 

माहौल बदलने लगा है…? क्या योगी 2029 तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे? Sneh Madhur  वर्ष 2024 ...