Home / Slider / व्यापारी लूट कांड का राजफाश, ₹813000 बरामद

व्यापारी लूट कांड का राजफाश, ₹813000 बरामद

व्यापारी लूट कांड का राजफाश, एक लुटेरा गिरफ्तार
तीन फरार,₹813000 बरामद

बाजारखाला क्षेत्र में हुई घटना का मामला

ए अहमद सौदागर

लखनऊ

पुलिस ने 7 दिसंबर 2019 को बाजारखाला क्षेत्र के शास्त्री नगर में सिगरेट गुटखा व्यापारी के अकाउंटेंट राजीव मिश्रा को गोली मारकर 1200000 रुपए की लूटने के मामले में ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बिहार कॉलोनी निवासी मोईन जफर अल्वी उर्फ मानू को गिरफ्तार किया है, जबकि इसके तीन साथी तालकटोरा के राजाजीपुरम निवासी शैलेश द्विवेदी, उपरोक्त निवासी रवि श्रीवास्तव व सपना कॉलोनी राजाजीपुरम वह हाल पता आजमगढ़ निवासी पिंटू राय मौके से भाग निकले।


पुलिस को आरोपी के कब्जे से 813000 रुपए की नकदी, घटना में इस्तेमाल एक पिस्टल व मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक पकड़ा आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और इसके तार लखनऊ के अलावा यूपी के कई जिलों से जुड़ने की बात सामने आ रही है, जिसके बारे में गहन पड़ताल की जा रही है।
उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी मोहिन इंटरमीडिएट का छात्र है, जो बेरोजगार होने के चलते घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है।
पूछताछ में अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि इस घटना को अंजाम अपने साथी शैलेश द्विवेदी, रवि श्रीवास्तव एवं पिंटू राय के साथ मिलकर की थी। इस घटना में लुटेरों ने अवैध पिस्टल का इस्तेमाल किया था। आरोपी मोईन ने पुलिस को बताया कि घटना में इस्तेमाल पिस्टल फरार रवि श्रीवास्तव ने उपलब्ध कराई थी तथा पिंटू राय ने गोली लगने के बाद रवि श्रीवास्तव की स्विफ्ट डिजायर कार से मलिहाबाद स्थित एक डॉक्टर के यहां ले गया जहां उपचार कराया था।


एसएसपी कलानिधि नैथानी का दावा है कि इसी गिरोह ने बीते साल बारावफात के मौके पर अनस नाम के लड़के को गोलियों से उड़ाया था।
उन्होंने बताया कि फरार तीनों बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद स्पष्ट होगा कि अनस हत्याकांड में कितने लोग शामिल थे।
पुलिस का दावा है कि फरार आरोपितों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। एसएससी का कहना है कि फरार आरोपित शैलेश के खिलाफ कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि पकड़े गए आरोपी मोईन के खिलाफ 5 संगीन मुकदमे दर्ज हैं।
के मुताबिक अन्य आरोपितों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

Check Also

सुरभि गुप्ता ने “महिला सशक्तिकरण के लिए योग” की थीम पर कराया योगाभ्यास

राष्ट्रीय सेवा योजना, इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा विज्ञान संकाय परिसर के विजयानगरम उद्यान में अंतरराष्ट्रीय योग ...