Home / Slider / खुशखबरी : आज रात से कम होगा यूपी रोडवेज की एसी बसों का किराया

खुशखबरी : आज रात से कम होगा यूपी रोडवेज की एसी बसों का किराया

निःशुल्क पानी भी नहीं मिलेगा

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एसी बस में सफर करने वाले यात्रियों को राहत दी है। रविवार मध्यरात्रि (12 बजे के बाद) एसी बसों का किराया एक पैसा प्रति किलोमीटर कम हो जाएगा। हालांकि यात्रियों को एसी बस में नि:शुल्क आधा लीटर फ्री पानी की बोतल अब नहीं दी जाएगी। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर प्लास्टिक उपयोग कम करने के मकसद से पानी की बोतल नहीं देने का निर्णय लिया है।

परिवहन निगम की वोल्वो, स्कैनिया, एसी शताब्दी, जनरथ, पिंक बस व स्लीपर बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पानी की फ्री बोतल 15 मार्च की मध्यरात्रि से मिलना बंद हो जाएगी। परिवहन निगम के अधिकारी बतातें है कि एसी बसों में बड़ी संख्या में बोतलें एकत्र हो जाती हैं, जिसे निष्प्रयोजन करने में समस्या आ रही थी। इसी वजह से किराये में कमी करके पानी की फ्री बंद बोतल की जा रही है।

एडवांस टिकट बुकिंग पर छूट शुरू
छह से 15 मार्च तक एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर छूट पर रोक लगा दी गई थी।  16 मार्च से एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर छूट फिर से मिलने लगेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यात्रा से 20 से 30 दिन पहले टिकट कराने पर किराये में 15, 10 से 20 दिन पहले 10 फीसदी व 5 से 10 दिन पहले टिकट कराने पर पांच फीसदी की छूट मिलेगी।

Check Also

Lucknow: एस.एम.एस. में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

एस.एम.एस. में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित  वर्ष 2024 का लोकसभा आम चुनाव दिनांक 19 अप्रैल ...