Sunday , October 2 2022
Home / Slider / वरिष्ठजनों, एसएमएस और एमएए द्वारा चलाया गया लखनऊ में वृक्षारोपण अभियान

वरिष्ठजनों, एसएमएस और एमएए द्वारा चलाया गया लखनऊ में वृक्षारोपण अभियान

*वरिष्ठजनों, एसएमएस और एमएए द्वारा वृक्षारोपण अभियान*

लखनऊ।
20 अगस्त 2021 को सुबह 8:30 बजे वसंती पार्क में वीराम खंड-5, जनकल्याण समिति, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज और मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज लखनऊ-चैप्टर के पुराछात्र संगठन द्वारा वृक्षारोपण अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर जनकल्याण समिति के संरक्षक एवं सदस्यगण; डॉ. भरत राज सिंह, अध्यक्ष, पर्यावरणविद् एवं महानिदेशक,एसएमएस; गोरख प्रसाद निषाद, पूर्व मंत्री, भाजपा; उमेश चंद तिवारी, आईएएस (सेवानिवृत्त); ब्रिगेडियर टीबी श्रीवास्तव, डॉ आरपी शर्मा, पूर्व निदेशक, एफजीआईईटी; रामायण सिंह; सीमा सिंह, उपाध्यक्ष; रवींद्र सिंह, कोषाध्यक्ष और एसबीएल मेहरोत्रा संयुक्त सचिव, और मनजीत सिंह, उपाध्यक्ष, एमएए, और प्रोफेसर अशोक के तिवारी, महासचिव, एमएए उपस्थित थे। इस सभा में यह भी निर्णय लिया गया कि गोसाईंगंज के समीप सुल्तानपुर रोड से जाने वाले “पूर्वांचल एक्सप्रेस वे” पर तीन परतों में एक किलोमीटर रोड साइड प्लांटेशन अपनाने हेतु पटरी को गोद लिया जाय ।

प्रतिभागियों ने “प्रकृति बचाओ – जीवन बचाओ” के नारे के साथ प्रकृति की रक्षा के सकारात्मक उद्देश्य के लिए वृक्षारोपण में सक्रिय भाग लिया और जनता में जागरूकता फैलाने हेतु ऐसे कार्यक्रम को जारी रखने की शपथ ली और आस-पास के नागरिकों को अपनी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए COVID टीकाकरण लेने और मास्क लगाने के लिए दिशानिर्देशों को अपनाने और बाजार और भीड़ वाले स्थानों पर कोरोना महामारी को हराने के लिए 6 फीट की सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया गया ।

*प्रो. भरत राज सिंह,*
अध्यक्ष, विराम-5 जनकल्याण समिति,
पर्यावरणविद् और महानिदेशक (तकनीकी),
प्रबंधन विज्ञान स्कूल, लखनऊ
ईमेल: [email protected], मोब: 9415025825

Check Also

अरब के बद्दू: लेखक योगेंद्र नाथ गुप्त : “छुटकारे के रास्ते पर”: अनुवादिका सुदेवी गौड़

बांग्ला उपन्यास अरब के बद्दू लेखक श्री योगेंद्र नाथ गुप्त  अनुवादिका  श्रीमती सुदेवी गौड़ एम.ए., ...