Monday , May 16 2022
Home / Slider / “जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण सभी को अपने आप में परिवर्तन लाने में मदद कर सकता है”

“जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण सभी को अपने आप में परिवर्तन लाने में मदद कर सकता है”

इलाहाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ने वर्चुअल मैनेजमेंट टॉक का आयोजन किया… अपने मन, शरीर और आत्मा को प्रबंधित करके तनाव का प्रबंधन।

यह कार्यक्रम विजय फाउंडेशन दिल्ली के सहयोग से आयोजित किया गया था। वक्ता थे सीएस दीपक जैन, संस्थापक विजयाश फाउंडेशन। तनाव सभी व्यक्तियों की सभी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक समस्याओं का प्रमुख कारण है।

वक्ता ने तनाव के कारणों और हमारे शरीर में दृढ़ परिवर्तन लाकर इसे व्यापक रूप से कैसे प्रबंधित किया जाए, इस पर विचार-विमर्श किया। मन और आत्मा। उन्होंने तनाव मुक्त जीवन की ओर आगे बढ़ने पर भी जोर दिया। पढ़ना, ध्यान,
योग और जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण सभी को अपने आप में परिवर्तन लाने में मदद कर सकता है। मस्तिष्क में न्यूरॉन्स सक्रिय हो जाते हैं और सकारात्मक मार्ग की ओर संकेत भेजने लगते हैं। यह तनाव को दूर करने में उत्प्रेरक का काम करता है।

सत्र को 25 सदस्यों द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया गया था। जिन्होंने बातचीत के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। एक प्रश्नोत्तर सत्र के बाद जो जीवंत था।

श्री ए.के.प्रसाद उपाध्यक्ष ने अतिथि का स्वागत किया, जबकि श्री रवि प्रकाश अध्यक्ष एएमए ने विशिष्ट वक्ता का परिचय दिया। कार्यक्रम का संचालन डॉ शांति चौधरी पीआरओ और श्री ओपी गोयल सचिव ने किया।

Check Also

“आर्थिक स्वावलंबन के आयाम”: डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

आर्थिक स्वावलंबन के आयाम डॉ. दिलीप अग्निहोत्री केंद्र व उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकारें लोगों ...