Home / Slider / भारत तिब्बत सहयोग मंच का रजत जयंती समारोह

भारत तिब्बत सहयोग मंच का रजत जयंती समारोह

भारत तिब्बत सहयोग मंच का रजत जयंती समारोह 

लखनऊ।

भारत तिब्बत मंच की रजत जयंती समरोह बौद्ध सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार अतिथि थे। विशिष्ट अतिथि राज्य सूचना आयुक्त डॉ दिलीप अग्निहोत्री थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बावन मंदिर अयोध्या के महंत वैदेही वल्लभ शरण महाराज ने की।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत नि:स्वार्थ संस्कृति का देश है. हमारी यात्रा परमार्थ की है। इसलिए हम विश्वगुरु कहलाये। भारत में परमार्थ की संस्कृति है. हमारे यहां कहा गया है कि जियो लेकिन दूसरों के लिए. हमने सबके सद्भाव की बात कही है। हमने किसी के अमंगल की बात नहीं की।

राज्य सूचना आयुक्त डॉ. दिलीप अग्निहोत्री ने कहा कि तिब्बत को भारत ही चीन के चंगुल से मुक्त करा सकता है। इसके लिए भारत का शक्तिशाली और आत्मनिर्भर होना आवश्यक है। दुनिया की समस्याओं का समाधान भारतीय चिंतन से ही संभव है।

महंत वैदेही वल्लभ शरण महाराज ने कहा कि देश सर्वोपरि है. देशहित में ही सबका हित है. कार्यक्रम में प्रभात अग्निहोत्री, श्याम, अजीत, राजीव, हेमंत, राम मूर्ति,अशोक, जोगेंद्र रामजन्म, माता प्रसाद,नरेश, सौरभ,आर्यन, अखिलेश अमित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Check Also

Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service

Celebrating a Unique Achievement Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service Srinagar, June 19: ...