Monday , May 16 2022
Home / Slider / भारत विकास परिषद, प्रयाग शाखा का स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया

भारत विकास परिषद, प्रयाग शाखा का स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया

धूमधाम से मनाया गया प्रयाग शाखा का स्थापना दिवस

भारत विकास परिषद, प्रयाग शाखा का स्थापना दिवस समारोह थियोसोफिकल सोसाइटी के आनंद लाज में धूमधाम से मनाया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री सूर्य प्रकाश केसरवानी ने अपने संबोधन में कहा कि परिषद ने हमेशा ही समाज के उत्थान के लिए काम किया है और राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

भारत विकास परिषद प्रयाग शाखा के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए महिला संयोजक डॉक्टर अल्पना अग्रवाल ने कहा कि प्रयागराज की महत्वपूर्ण हस्तियों ने इस शाखा के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। न्यायमूर्ति माननीय जगमोहन लाल सिन्हा, डॉक्टर बी एल अग्रवाल, श्री रामेश्वर प्रसाद गोयल, मेजर जनरल रावत, श्यामाचरण गुप्ता जैसे अनेक विभूतियों ने परिषद के उद्देश्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


प्रयाग शाखा के अध्यक्ष आलोक शाह ने मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया ।

कार्यक्रम में पंडित विजय चंद्रा ने सिंथेसाइजर पर और पंडित अनूप बनर्जी ने तबले पर अपनी संगीत प्रस्तुति से वहाँ उपस्थित लोगों को आनन्द के रस से विभोर कर दिया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर राजेश कुमार गर्ग तथा सचिव कमल किशोर जायसवाल ने तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ उमेश प्रताप सिंह ने किया। प्रयाग प्रांत की अध्यक्षा श्रीमती निशा जायसवाल और डॉक्टर नवीन चंद्र अग्रवाल ने इस अवसर पर साल ओड़ाकर मुख्य अतिथि और संगीतज्ञों का स्वागत किया । इस अवसर पर प्रयाग शाखा के सभी सदस्यों ने मनीषा शाह के विशेष सहयोग से पूल डिनर का आयोजन किया ।

कार्यक्रम में डॉक्टर नवीन चंद्र अग्रवाल, श्रीजी के खरे , प्रयाग प्रांत के सचिव सुशील धवन, नूतन शुक्ला, राजीव माहेश्वरी, श्रीमती सुषमा कपूर, श्रीमती सरोज अरोड़ा, अरूण जायसवाल, अरुण त्रिपाठी, डॉ विवेक भदौरिया, डॉक्टर रंजना त्रिपाठी, डॉ अनिल कुमार सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग और सभी शाखाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

“आर्थिक स्वावलंबन के आयाम”: डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

आर्थिक स्वावलंबन के आयाम डॉ. दिलीप अग्निहोत्री केंद्र व उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकारें लोगों ...