Home / Slider / हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

प्रयागराज।

आज दिनांक 19.03.2024 मंगलवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रेस अमरेन्दु सिंह के नेतृत्व में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद में व्याप्त गतिरोध समाप्त करने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

विगत तीन महीने से कर्मचारियों की तनख्वाह नहीं मिलने, फोटो आईडेंटिफिकेशन सेंटर की निधि का भुगतान अधिवक्ताओं को नहीं मिलने, चिकित्सा व मृत्यु दावा विधवा पेंशन तथा कार्यदायी संस्थाओं का भुगतान नहीं होने से अधिवक्ताओं में बहुत नाराजगी बढ़ती जा रही है।

सफाई कर्मचारी तीन दिन से कार्य नहीं कर रहें हैं इससे अधिवक्ता कक्ष व गलियारों में गन्दगी भर गई है. होली का त्योहार नजदीक होने से कर्मचारी बहुत परेशान हैं। आम युवा अधिवक्ता जो फोटो एफिडेविट का कुछ भुगतान पाकर अपना आवश्यक खर्च चलातें है। उनके समक्ष भी कठिन समस्या उत्पन्न हो गई है।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी का कार्यकाल के अन्तिम समय होने के गम्भीरता से संज्ञान लेकर निराकरण नहीं हो पा रहा है। कोषाध्यक्ष के प्रति आम अधिवक्ता में बहुत नाराजगी व्याप्त है, क्योंकि वह अधिवक्ताओं के व्यक्ति कहने पर भी चिकित्सा व मृत्यु दावा पर भी हस्ताक्षर करने पर से मना कर परेशान कर रहें हैं।

बार कार्यालय में सैकड़ों अधिवक्ता प्रतिदिन आकर व्याप्त गतिरोध का निराकरण होने का पता करते रहते हैं। परन्तु गतिरोध समाप्त नहीं होने का पता चलने पर नाराज होकर वापस चलें जाते हैं।

आज हस्ताक्षर अभियान में 575 अधिवक्ताओं ने हस्ताक्षर कर समर्थन दिया। कल बुधवार को भी गतिरोध समाप्त कराने के लिए चरणबद्ध तरीके से अभियान चलेगा और निराकरण नहीं होने पर न्यायालय से भी हस्तक्षेप करने के लिए मांग रखेंगा।

हस्ताक्षर अभियान में अमरेन्दु सिंह प्रेस के साथ रजनी कान्त राय पूर्व उपाध्यक्ष, राजकुमार सिंह पूर्व कोषाध्यक्ष, अजय सिंह संयुक्त सचिव लाईब्रेरी, शिव नारायण पांडेय, नागेन्द्र प्रताप सिंह, प्रमोद त्रिपाठी, हिमांशु आदि अधिवक्ता उपस्थित रहें ।

Check Also

“Advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his family shall not be arrested”: HC

Prayagraj  “Till the next date of listing, petitioners advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his ...