Home / स्पॉट लाइट / UP : उन्नाव में बच्ची की रेप के बाद हत्या, प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को घेरा

UP : उन्नाव में बच्ची की रेप के बाद हत्या, प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को घेरा

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को होली के दिन कक्षा तीन की छात्रा (9 वर्षीय) से युवक ने दुष्कर्म किया और फिर गला दबाकर मार डाला। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

वहीं, ये मामला सामने आने के बाद बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश मे बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं। क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही। आखिर कब तक ऐसे चलेगा।

priyanka gandhi tweet

बता दें कि उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार दोपहर लोग होली की धुन में रमे थे तभी गांव के दरिंदे ने गांव की रहने वाली 9 वर्षीय बच्ची को बहला फुसलाकर खेत की तरफ ले गया। वहां दरिंदे ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के अचेत हो जाने युवक ने उसका गला दबा दिया। बच्ची को मरा समझकर युवक फरार हो गया।

कुछ देर बात खेत की तरफ पहुंचे गांव वालों ने बच्ची को अस्तव्यस्त हालत में अचेत देखा तो अनहोनी की आशंका पर सहम गए। सूचना मिलने पर खेत पहुंचे बच्ची के घरवालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटनस्थल पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को पाटन पीएससी लेकर गई जहां से डॉक्टरों ने उसे महिला जिला अस्पताल भेज दिया। मामले के तूल पकड़ने पर गांव के बाहर फाग सुन रहे अन्य परिवारजनों के साथ भारी भीड़ जिला अस्पताल पहुंच गई और हंगामा करने लगी।

पुलिस ने मामला बिगड़ते ही उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। जानकारी होते ही एसपी विक्रांत वीर भारी फोर्स के साथ महिला जिला अस्पताल पहुंच गए। अचेत किशोरी का महिला जिला अस्पताल में करीब एक घंटे इलाज चलता रहा लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार न होने पर डॉक्टर ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस व परिजन एंबुलेंस से बच्ची को हैलट लेकर रवाना हो गए हैं। हैलट पहुंचने पर छात्रा ने दम तोड़ दिया। एसओ बिहार विकास पांडे ने बताया मामले को लेकर जांच पड़ताल की जा रही है। परिजनों से तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

CMRI Kolkata launches “Severe Asthama Clinic”

Saikat Kumar Basu CMRI Kolkata launches their state of the art,  “Severe Asthama Clinic” The ...