Home / स्पॉट लाइट / UP: मंदिर पर कब्जे को लेकर पुलिस की मौजूदगी में गोलीबारी, बसपा नेता सहित दो की मौत

UP: मंदिर पर कब्जे को लेकर पुलिस की मौजूदगी में गोलीबारी, बसपा नेता सहित दो की मौत

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस की मौजूदगी में दो पक्षों में हुई गोलीबारी में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में बहजुन समाज पार्टी (बसपा) के एक नेता और उनकी बहन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मंदिर पर कब्जे को लेकर जिले के नरायनपुर में दो पक्षों में संघर्ष हो गया। पुलिस की मौजूदगी में एक पक्ष की तरफ से जमकर फायरिंग की गई जिसमें अधिवक्ता व बसपा नेता मंजुल चौबे और उनकी बहन की मौत हो गई। पुलिस ने विरोधी पक्ष के सपा एमएलसी कमलेश पाठक और उनके दो भाइयों समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंदिर पर कब्जे को लेकर अधिवक्ता मंजुल चौबे और सपा एमएलसी कमलेश पाठक के बीच विवाद चल रहा था। रविवार को सुबह से दोनों पक्षों की और से जोर आजमाइश शुरू हो गई थी। दोपहर बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष शुरू हो गया, इस बीच किसी ने 100 नंबर पर पुलिस को खबर कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची, वैसे ही कमलेश पाठक की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई, गोली अधिवक्ता मंजुल चौबे और उनकी बहन को लगी। बहन की मौके पर मौत हो गई जबकि मंजुल को कानपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में उनकी भी मौत हो गई।

मौके पर मौजूद पत्रकारों ने भाग कर अपनी जान बचाई। एसपी ने बताया कि गोली एमएलसी कमलेश पाठक के भाई संतोष पाठक की ओर से चलाई गई। उन्होंने बताया कि कमलेश पाठक समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया है और माहौल को देखते हुए मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

Check Also

Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service

Celebrating a Unique Achievement Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service Srinagar, June 19: ...