Home / स्पॉट लाइट / UP में महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के दिन भी खुले रहेंगे बैंक, योगी सरकार ने रद्द की छुट्टी

UP में महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के दिन भी खुले रहेंगे बैंक, योगी सरकार ने रद्द की छुट्टी

उत्तर प्रदेश में महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के दिन भी बैंक खुले रहेंगे। 6 अप्रैल और 10 अप्रैल की छुट्टियों को यूपी सरकार ने रद्द कर दिया है। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के चलते योगी सरकार ने कई योजनाओं की शुरुआत की है। इन योजनाओं का लाभ राज्य के लोगों को मिले, इसके लिए सरकार ने इन दोनों दिन बैंकों को खुला रखने का निर्णय लिया है।

प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन जितेंद्र कुमार ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया। उन्होंने कहा है कि 6 अप्रैल को महावीर जयंती और 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टियां घोषित हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार डीबीटी के माध्यम से किसानों व गरीबों के लिए घोषित आर्थिक पैकेज का पैसा लाभार्थियों के खाते में भिजवा रही है। ऐसी स्थिति में सभी डीएम व मुख्य वरिष्ठ कोषाधिकारी अपने-अपने जिलों में बैंक व कोषागार खुलवाने का निर्देश दिया गया है।

राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 172

वहीं दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है। इसमें से 47 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 जिलों से ये मामले सामले आए हैं। अमित मोहन ने बताया कि कोरोना की टेस्टिंग के लिए कुल 3583 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 3264 नेगेटिव आए हैं और 172 मामले पॉजिटिव हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि दिल्ली के निजमामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले तबलीगी जमात के कुल 1203 लोगों को चिन्हित किया गया है। ये सभी लोग क्वारंटाइन में रखे गए हैं। वहीं जमात के 47 लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं।

Check Also

साहित्य अकादेमी का रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न

साहित्य अकादेमी द्वारा रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न उनकी कहानियों में मानवता के सच्चे सूत्र ...