Home / पोस्टमार्टम / VIDEO: गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- कश्मीर में जो राज्यपाल होता है वो शराब पीता है…

VIDEO: गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- कश्मीर में जो राज्यपाल होता है वो शराब पीता है…

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर और वहां के राज्यपालों को लेकर बड़ा बयान दिया है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि गवर्नर का कोई काम नहीं होता। कश्मीर में जो गवर्नर होता है वो अक्सर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। दरअसल, गोवा के राज्यपाल सत्यपाल सिंह मलिक रविवार को बागपत स्थित अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे थे, जहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें राज्यपाल सत्यपाल मलिक कहते हैं, ‘गवर्नर का कोई काम नहीं होता। कश्मीर में जो गवर्नर होता है वो अक्सर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। बाकी जगह तो गवर्नर होते हैं वो आराम से रहते हैं, किसी झगड़े में पड़ते नहीं हैं। मुझे बिहार में भेजा गया, कोशिश की वहां शिक्षा में सुधार करने की। वहां 110 कॉलेज थे नेताओं के, जिनमें एक भी अध्यापक नहीं था। बीएड का दाखिला करते थे, तीस लाख रुपये लेते थे, इम्तिहान करते थे, डिग्री देते थे। मैंने सारे खत्म किये और सेट्रलाइज्ड इम्तिहान कराया।’

दरअसल, सत्यपाल मलिक जम्मू कश्मीर में किये गए कामों का हवाला दे रहे थे। सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना काफी मुश्किल काम था, लेकिन केंद्र सरकार ने यह कर दिखाया। अब वहां की आवाम स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है। आर्टिकल 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर के नेताओं ने अपनी राजनीति चकाने के लिए जम्मू-कश्मीर को देश से अब तक दूर रखा।

Check Also

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा आज जलवायु बहुत तेजी ...