Home / Slider / Lucknow: एस.एम.एस. में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

Lucknow: एस.एम.एस. में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

एस.एम.एस. में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

वर्ष 2024 का लोकसभा आम चुनाव दिनांक 19 अप्रैल से 1 जून 2024 के मध्य भारतीय निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली द्वारा सम्पन्न कराये जा रहे हैं। इस चुनाव में 1.8 करोड मतदाता ऐसे है जो अपने मताधिकार का प्रयोग पहली बार कर सकेंगे। तथा 20 से 29 वर्ष की आयु के मध्य के मतदाताओं की संख्या लगभग 20 करोड हैं। इस प्रकार यह आम चुनाव युवा मतदाताओं के प्रतिभाग का साक्षी बनेगा। युवाओं को उनके मतदान के कर्तव्य के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से *स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साईसेज, लखनऊ* में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आई केयर इण्डिया के संस्थापक श्री अनूप गुप्ता जी ने मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित हो कर युवा छात्रों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया गया तथा उनके सम्पर्क में आने वाले सभी योग्य मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर संस्थान के छात्र/छात्राओं द्वारा एक मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गयी। 

कार्यक्रम में एस.एम.एस. संस्थान के सचिव एवं मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री शरद सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि हम लोगों को अपने आसपास सभी लोगों को मतदान हेतु प्रेरित करना चाहिए, जिससे एक सुदृढ़ एवं संगठित सरकार चुनी जा सके। 

कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक डॉ.आशीष भटनागर, महानिदेशक (तकनीकी) डॉ. भरतराज सिंह, एसोसियेट डायरेक्टर डॉ. धर्मेन्द्र सिंह के साथ ही संस्थान के डीन डॉ. हेमन्त कुमार सिंह व डीन छात्र कल्याण डॉ. पी.के. सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

Check Also

Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service

Celebrating a Unique Achievement Dr. Karan Singh’s 75 Years of Public Service Srinagar, June 19: ...